5 Simple Techniques For चेहरे पर चमक लाने के लिए क्या खाएं

Wiki Article





चेहरे पर चमक लाने के घरेलू उपाय dwelling cures for glowing skin in hindi

सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

ये क्या! तलाक के बाद महिला ने वेडिंग फोटोग्रफर से मांगा रिफंड

फेस का ग्लो बढ़ाने के लिए फेस स्क्रूबिंग भी बहुत जरुरी होती हैं। हफ्ते में एक बार फेस स्क्रब का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। फेस स्क्रब से चेहरे के ब्लैक हेड्स, वाइट हेड्स और डेड स्किन समाप्त होती हैं और चेहरे पर निखार और चमक आती हैं।

बीज के बिना टमाटर के टुकड़े में चंदन का पाउडर और हल्दी को मिलाकर एक अच्छा सा पेस्ट तैयार कर लें।

लाइफस्टाइल चेहरे की रंगत को दुगना करने...

त्‍वचा की सभी समस्‍याओं के लिए सबसे प्रभावी घरेलू उपचार एलोवेरा से किया जा सकता है। इसमें हार्मोन ऑक्सिन और गिब्‍बेरेलीन होते हैं जो कि एंटी-इंफ्लामेटरी होते हैं। इसलिए जब आप एलोवेरा को अपनी त्‍वचा में लगाते हैं या एलोवेरा जूस का उपभोग करते हैं तो यह त्‍वचा की समस्‍याओं को दूर कर सकता है। यह विशेष रूप से click here त्‍वचा की सूजन को कम करने में सहायक होता है। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि सीधे ही पौधे से निकाले गए एलोवेरा जेल का उपभोग न करें।

करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश का क्या हो गया है रोका? जानें

शरीर के लिए प्रोटीन के फायदे अनेक हैं। मांसपेशियों और हड्डियों के विकास के साथ-साथ त्वचा के लिए भी प्रोटीन बहुत आवश्यक होता हैं। प्रोटीन आपको इन खाद्य पदार्थों में अधिक मिलेगा।

अगर आप अपने त्वचा के रूखापन और सूखापन से परेशान हैं। तो हल्दी का पाउडर, और दूध का मलाई एक में मिलाकर खूब अच्छी तरह मिश्रण बना ले। और फिर इस लेब को चेहरे पर लगाएं। लगभग एक घंटा तक ऐसा ही रहने दें। उसके बाद मुंह को धूल कर नींबू का रस चेहरे पर अप्लाई करें। इसके परिणाम स्वरूप आप पाएंगे कि आपका चेहरा खूब निखर उठेगा। और मुहासे भी जड़ से खत्म हो जाएंगे।

इसीलिए ये पैक हर मामले में स्किन के लिए फायदेमंद है

मात्रा: सामान्य तौर पर एक से दो कप केल का जूस पीने की सलाह दी जाती है। फिलहाल, केल के जूस के सेवन के लिए कोई सटीक प्रमाण उपलब्ध नहीं है। इसलिए, बेहतर होगा कि इसे इस्तेमाल में लाने से पूर्व एक बार डाइटिशियन या डॉक्टर से सलाह ली जाए।

एंटीओक्सिडेंट प्रचुर मत्र में होता हैं और किल मुहांसे का, स्ट्रेच

Report this wiki page